2:07 PM | Wednesday, February 28, 2024
lang logo

रीसेंट आर्टिकल्स

मानस धामने ने एटीपी पदार्पण पर हारकर भी जीता दिल

पुणे : युवा खिलाड़ी मानस धामने ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले चरण में सोमवार को अमेरिका के माइकल मोह के हाथों हारने के बावजूद अपने एटीपी टूर पदार्पण पर सबको प्रभावित किया।

बालेवाड़ी स्टेडियम पर खेले गये पुरुष एकल मुकाबले में धामने को 2-6, 4-6 से हार मिली, हालांकि 15 वर्षीय धामने ने अपने से नौ साल बड़े अमेरिकी खिलाड़ी का एक घंटा 28 मिनट तक सामना किया।

- Advertisement -

धामने ने आत्मविश्वास से मैच की शुरुआत की और मोह को सिर्फ एक अंक देकर पहला गेम जीत लिया। अमेरिकी खिलाड़ी ने पहला सेट 6-2 से अपने नाम करने के बाद अगले सेट में भी 5-1 की मजबूत बढ़त बना ली। मौजूदा एशियाई जूनियर चैंपियन धामने ने इसके बाद भी हार नहीं मानी और कड़ा संघर्ष तीन गेम जीतकर मैच को 5-4 से बराबरी पर ला दिया।

चारों ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके मोह ने आखिरकार अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए मैच में जीत हासिल की।

- Advertisement -

धामने ने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलते हुए विश्व के पूर्व नंबर 96 मोह को प्रत्येक अंक के लिये कड़ी मेहनत करने के लिये मजबूर किया।

मानस धामने ने एटीपी पदार्पण पर हारकर भी जीता दिल

धमने को हाल ही में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी 250 आयोजन में वाइल्डकार्ड दिया गया था।

- Advertisement -

धामने ने मैच के बाद कहा, “मैच से पहले मैं थोड़ा घबराया हुआ था लेकिन जैसे ही मैं कोर्ट पर गया और कुछ अंक खेले, मुझे अच्छा लगा। पहला अंक वास्तव में महत्वपूर्ण था। इसने मुझे शांत किया और घबराहट दूर हो गई।”

उन्होंने कहा, “मेरे पास एक मौका था, शायद मैच अलग हो सकता था। मैंने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे मैं खुश हूं। यह वास्तव में एक अच्छा अनुभव था। जब मैं अगला टूर्नामेंट खेलूंगा तो सुधार करने की कोशिश करूंगा।”

धामने पहले चरण की हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गये। दूसरी ओर, रॉबर्टो कारबॉल्स बेना ने बर्नबे ज़पाटा मिरालेस को 6-1, 7-5 से हराया जबकि बेंजामिन बोन्ज़ी ने चुन-सिन त्सेंग को 6-0, 6-3 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

महाराष्ट्र सरकार और महाराष्ट्र लॉन टेनिस संघ के तत्वावधान में आयोजित यह टूर्नामेंट सात जनवरी तक खेला जायेगा।

Read: मध्य प्रदेश में रेलवे की जमीन पर से अतिक्रमण हटाने के लिए ‘बजरंग बली’ को नोटिस मिला

- Advertisement -

रिलेटेड आर्टिकल्स

Latest Posts

जरुर पढ़ें

अजमेर में विश्व एड्स दिवस पर सेमीनार का आयोजन

अजमेर 01 दिसम्बर (वार्ता): राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर में आज विश्व एड्स दिवस पर सेमीनार का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथा...

खरगोन: गोली मारने के मामले में आरोपी को सजा

खरगोन: 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन स्थित एक न्यायालय ने बगीचे में संतरा तोड़कर खा रहे व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर देने...

राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए युवाओं को मौका मिलना चाहिए : लांबा

अलवर 02 दिसम्बर (वार्ता): राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीता राम लांबा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए अब...

जाने आज के पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol and diesel, 01 जनवरी (वार्ता): वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जारी तेजी के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल के...

मुंबई: 07 जुलाई 2023 को रिलीज होगी सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा

मुंबई: 01 दिसंबर  बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की आने वाली फिल्म योद्धा 07 जुलाई 2023 को रिलीज होगी। धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बन...

संपर्क में रहे

सभी नवीनतम समाचारों, ऑफ़र और विशेष घोषणाओं से अपडेट रहने के लिए।

सबसे लोकप्रिय