2:31 PM | Wednesday, February 28, 2024
lang logo

रीसेंट आर्टिकल्स

आज फिर से शुरू होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, कांग्रेस की पदयात्रा से दूर रहेंगे अखिलेश, मायावती

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मंगलवार को गाजियाबाद से उत्तरी राज्य में प्रवेश करने वाली है और शाम को बागपत पहुंचेगी। पदयात्रा दिल्ली से 9 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद फिर से शुरू होगी और राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और फिर लोनी, गाजियाबाद पहुंचेगी। फिर यह बागपत की ओर जाएगी। यह 4 जनवरी को यूपी के शामली से होकर गुजरेगी और 5 जनवरी की शाम पानीपत के सनौली होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगी।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया और इसके सफल होने की कामना की, हालांकि पार्टी ने कहा कि वह इसमें शामिल नहीं होंगे।

- Advertisement -

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि अखिलेश यात्रा में शामिल नहीं होंगे और न ही पार्टी का कोई अन्य नेता। एसपी ने कहा, “भारत एक ऐसी भावना है जो भौगोलिक विस्तार से परे है, जहां प्रेम, अहिंसा, भावनाएं, सहयोग और भाईचारा है – सकारात्मक तत्व, जो भारत को एकजुट करते हैं।”

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए संदेश में कहा, “उम्मीद है कि यह यात्रा इस समावेशी संस्कृति के संरक्षण के अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी।”

- Advertisement -

Read: अंतरराष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष-2023 की पंजाब में शुरुआत

ओम प्रकाश राजभर भी शामिल नहीं होंगे

इस बीच, बलिया में, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने पीटीआई को बताया, “कुछ दिन पहले, मुझे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए निमंत्रण मिला और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने मुझे इस पर चर्चा करने के लिए बुलाया।

- Advertisement -

रविवार को पार्टी के पदाधिकारियों के साथ इस मामले पर चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि पार्टी भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा नहीं होगी। राजभर ने यह भी पूछा कि भारत को एकीकृत करने की क्या आवश्यकता थी, जबकि यह पहले कभी विघटित ही नहीं हुआ था।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि वह यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा “मैं भारत जोड़ो यात्रा में भाग नहीं लेने जा रहा हूँ। लेकिन हम किसी को इसमें भाग लेने से नहीं रोक रहे हैं। बीकेयू कार्यकर्ता जो यात्रा में भाग लेना चाहते हैं, वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।” हालांकि, जिले के रैंक से ऊपर के पदाधिकारी राष्ट्रपति यात्रा में भाग नहीं लेंगे।”

उन्होंने फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा, ”हमारा गैर-राजनीतिक संगठन है। हमारे संगठन में विभिन्न विचारधाराओं के लोग हैं।”

मायावती ने भारत जोड़ो यात्रा के निमंत्रण के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद दिया

शीतकालीन अवकाश पर चल रही भारत जोड़ो यात्रा की बहाली से पहले, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद दिया।

बसपा प्रमुख ने एक ट्वीट में कहा, “”भारत जोड़ो यात्रा” के लिए शुभकामनाएं और यात्रा में भाग लेने के लिए मुझे पत्र लिखने के लिए राहुल गांधी का धन्यवाद।”

हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि मायावती यात्रा में शामिल होंगी या नहीं।

राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने राहुल गांधी को दी शुभकामनाएं

राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने से एक दिन पहले, यहां राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी ने सोमवार को कामना की कि भगवान राम की कृपा कांग्रेस नेता पर हमेशा बनी रहे। गांधी को लिखे एक पत्र में, मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने देश को एकजुट करने के अपने कदम पर कांग्रेस के पूर्व प्रमुख को अपना समर्थन दिया। पत्र में कहा गया है, “मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि जिस मिशन के लिए आप लड़ रहे हैं, उसे सफलता मिले। मैं आपको आपके लंबे जीवन का आशीर्वाद देता हूं।”

- Advertisement -

रिलेटेड आर्टिकल्स

Latest Posts

जरुर पढ़ें

उर्वशी रौतेला ने बॉस पार्टी गाना के दो करोड़ व्यूज मिलने पर बीटीएस वीडियो शेयर किया

मुंबई, 01 दिसंबर (वार्ता): बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने अपने गाना बॉस पार्टी के दो करोड़ व्यूज मिलने पर सोशल मीडिया पर बीटीएस वीडियो...

सारण में भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

छपरा, 01 दिसंबर (वार्ता ): बिहार में सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र से उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ...

आजम खान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज

आजम खान, 02 दिसंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान के खिलाफ महिलाओं के लिए अभद्र भाषा...

मराठवाड़ा की बुलंद आवाज, महाराष्ट्र खामोश: अजीत पवार

मुंबई, 01 जनवरी (वार्ता): महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने रविवार को पीडब्ल्यूपी के वरिष्ठ नेता केशवराव ढोंडगे के निधन पर...

बांका : शराब तस्कर सहित 45 गिरफ्तार

बांका, 01 जनवरी (वार्ता) : बिहार में बांका जिले के विभिन्न क्षेत्रों एवं झारखंड राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों से उत्पाद विभाग की टीम ने...

संपर्क में रहे

सभी नवीनतम समाचारों, ऑफ़र और विशेष घोषणाओं से अपडेट रहने के लिए।

सबसे लोकप्रिय