2:47 PM | Wednesday, February 28, 2024
lang logo

रीसेंट आर्टिकल्स

वैष्णव ने रेल हादसे के बाद घटनास्थल का लिया जायजा

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राजस्थान में पाली के निकट राजकियावास-बोमादड़ा रेलखंड के बीच बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी रेल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद आज शाम को घटनास्थल का जायजा लिया।

वैष्णव ने इस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि तड़के 3:27 बजे इस रेलगाड़ी के पटरी से उतर जाना एक दुखद घटना है और इसकी सूचना मिलते ही पांच-सात मिनट में ही सब काम पर लग गए और इस पर जोर दिया गया कि यात्रियों की जान बचाई जाये। उन्होंने कहा “मैं खुद तड़के चार बजे से मानिटरिंग कर रहा था। इस घटना में घायल पाली के बांगड़ अस्पताल में भर्ती यात्रियों में एक यात्री को छोड़कर शेष अपने घरों पर जा चुके हैं।” उन्होंने कहा कि इसमें घायल यात्रियों को तुरंत ही सहायता प्रदान की गई और ज्यादा मात्रा में ही दी गई हैं।

- Advertisement -
वैष्णव ने रेल हादसे के बाद घटनास्थल का लिया जायजा
वैष्णव ने रेल हादसे के बाद घटनास्थल का लिया जायजा

उन्होंने कहा कि इस घटना से बाधित मार्ग को बहाल करने के लिए तेजी से काम चल रहा है और बहुल जल्द यह मार्ग शुरु हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं और कोशिश रहेगी कि यह जांच मंगलवार को पूरी जाये।

रेलवे पटरियों के पास में सड़क बनाये जाने की जरुरत के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा रिवाज नहीं हैं और रेलवे के पास मेडिकल वैन होती है जो घटना के तुरंत बाद कुछ मिनटों में ही मौके पर पहुंच जाती है। उन्होंने कहा कि दुनियां भर में रेलवे में यह सुविधा होती है।

- Advertisement -

वैष्णव ने स्थानीय लोगों का घन्यवाद किया कि उन्होंने रेलवे की मदद की। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों, जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों से भी मिले और उन्हें भी धन्यवाद दिया कि वे घटना के बाद तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य के लिए तत्परता दिखाई और ठीक समय पर एम्बुलेंस भेजकर अस्पताल में मरीजों के लिए व्यवस्था की तथा मिलजुलकर यात्रियों की मदद एवं सेवा की।

उल्लेखनीय है कि पाली के निकट राजकियावास-बोमादड़ा रेलखंड के मध्य गाड़ी संख्या 12480 बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस के तड़के तीन बजकर 27 मिनट पर तेरह डिब्बे पटरी से उतर गए जिनमें 26 यात्री घायल हो गए।

- Advertisement -

Read: मध्य प्रदेश में रेलवे की जमीन पर से अतिक्रमण हटाने के लिए ‘बजरंग बली’ को नोटिस मिला

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

रिलेटेड आर्टिकल्स

Latest Posts

जरुर पढ़ें

LG मनोज सिन्हा ने राजौरी के ऊपरी डांगरी गांव में आतंकी हमले के स्थान का दौरा किया

LG in Rajouri: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में आतंकी हमले की जगह का दौरा किया।

वर्ष 2024 तक हर घर जल पहुंचाने के वायदे को पूरा करके रहेंगे : गजेन्द्रसिंह शेखावत

सिरोही 01 जनवरी (वार्ता) : केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि उनका विभाग वर्ष 2024 तक हर घर जल पहुंचाने के...

गया : 17वां अंतर्राष्ट्रीय त्रिपिटक सुत्तपाठ समारोह को लेकर निकाली गई भव्य शोभायात्रा

गया, 02 दिसंबर (वार्ता): तथागत की तपोभूमि बोधगया में 17वां अंतर्राष्ट्रीय त्रिपिटक समारोह को लेकर भव्य शोभायात्रा निकाली गयी। शोभायात्रा बोधगया स्थित रॉयल थाई मोनेस्ट्री...

राहुल पहले कांग्रेस जोड़े फिर भारत: रामदास अठावले

केंद्रीय सामाजिक राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के माध्यम से ‘भारत को जोड़ने’ के...

शाहरुख खान ने डंकी की शूटिंग पूरी की

मुंबई, 01 दिसंबर (वार्ता): बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) ने अपनी आने वाली फिल्म डंकी की शूटिंग पूरी कर ली...

संपर्क में रहे

सभी नवीनतम समाचारों, ऑफ़र और विशेष घोषणाओं से अपडेट रहने के लिए।

सबसे लोकप्रिय